Dawood Ibrahim Wife Rehnuma Bhati | Who?

Vipin
5 Min Read
Highlights

Dawood ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने से जुड़ी अफवाहें झूठी साबित हो सकती हैं। या कोई इस बात का दुख था कि दाऊद को जहर दिया गया। इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया और समिति में भर्ती कराया गया. ये सच है कि दाऊद को न तो कोई पैसा मिलता है |

पाकिस्तान के कराची में अस्पताल

Dawood ibrahim: सूत्रों ने सोमवार को बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को गंभीर स्वास्थ्य जटिलता के कारण पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर कई खबरें सामने आईं कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया था, लेकिन उसके सहयोगी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई थी।

इस्लामाबाद

Dawood ibrahim:अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में कहा जा रहा था कि उसे पाकिस्तान में जहर दिया गया था. इसके बाद दाऊद को गंभीर हालत में कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबर भी सामने आई। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ये सभी खबरें एक बार फिर अफवाहों से ज्यादा कुछ नहीं हैं। खुफिया सूत्रों के हवाले से आई एक रिपोर्ट में दाऊद को जहर दिए जाने की खबर का खंडन किया गया है. इसके अलावा 2डी क्रिएशन  की रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद के करीबी छोटा शकील ने इस बात की पुष्टि की है कि डॉन जिंदा है और पूरी तरह से स्वस्थ है. रिपोर्ट के मुताबिक, छोटा शकील ने कहा, ‘दाऊद जिंदा और स्वस्थ है। मैं भी इस फर्जी खबर को देखकर पूरी तरह हैरान रह गया. 17 दिसंबर को सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी अफवाहें तेज हो गईं.

Dawood ibrahim न्यूज़ हाइलाइट

Dawood ibrahim: मुंबई हमले का मुख्य आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची के एक अस्पताल में भर्ती है। किसी ने उसे जगह देकर मारने की कोशिश की. ऐसी खबरें कल रात से ही सोशल मीडिया पर फैल रही हैं. हालांकि इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इंटरनेट की दुनिया में ये खबर खूब वायरल हो रही है.

पाकिस्तान के कई पत्रकारों का दावा है कि वहां इंटरनेट भी बंद है. ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बंद कर दिए गए हैं. पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने कहा है कि पाकिस्तान में ऐसी चर्चा आम हो गई है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है और वह कराची के अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में किसी में भी इस खबर की पुष्टि करने की हिम्मत नहीं है. आरज़ू काज़मी ने कहा कि अगर कोई इस खबर की पुष्टि करेगा या कोशिश भी करेगा तो मुसीबत में पड़ जाएगा.

इससे पहले भी दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर फैल चुकी है और इसके बाद दाऊद की ही आवाज में ऑडियो वायरल हो जाता है और इन अफवाहों पर वहीं विराम लग जाता है। आरज़ू काज़मी का कहना है कि पाकिस्तान में ट्विटर, फ़ेसबुक, यूट्यूब और गूगल में से कुछ भी काम नहीं कर रहा है और ये सारी चीज़ें इस बात की ओर इशारा करती हैं कि कहानी में कुछ काला ज़रूर है. उन्होंने कहा कि ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐसी जगहें हैं जहां लोग दाऊद के बारे में बात कर सकते हैं या कुछ लिख सकते हैं. ऐसे सभी माध्यम बंद कर दिए गए हैं.

उन्हें शक है कि जरूर कुछ गड़बड़ है, कुछ तो है जो छुपाया जा रहा है. वरना ये सब अचानक नहीं हो सकता. सोशल मीडिया पर दाऊद इब्राहिम को लेकर तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *